भविष्य दर्शन (भाग-26) – श्याम कुंवर भारती : Moral stories in hindi

पद्मिनी को घर से गए हुए काफी देर हो गई ।जब वो अपने घर नही पहुंची उसकी मां चिंतित होने लगी ।उसने मन में सोचा मेरी बेटी इतनी देर बिना बताए कही नही रुकती थी ।आखिर कहा रह गई।उसने उसके मोबाइल पर फोन किया लेकिन उसका मोबाइल स्विच ऑफ था।वो घबड़ा गई ।उसने आनंद को फोन लगाया ।उसका फोन लग गया ।उसका फोन लगते ही उसने उसे पदमिनी के घर नही आने के बारे में बताया।सुनकर आनंद भी चिंतित हो गया।उसने पद्मिनी की मां से कहा _ चिंता मत करो काकी मैं उसका पता लगाता हूं।

उसने अपना मोबाइल देखा  उसमे पद्मिनी का दो दो मिस काल था।उसने तुरंत उसे फोन लगाया।लेकिन उसका फोन स्विच ऑफ था ।अब उसकी घबड़ाहट बढ़ने लगी ।उसे अफसोस भी हो रहा था की अगर उसने मोबाइल बंद नहीं किया होता तो उससे पदमिनी से बात हो गई रहती ।

उसने तुरंत नरेंद्र को फोन किया ।नरेंद्र से पद्मिनी के बारे में पूछा ।नरेंद्र ने बताया अरे हां यार उसका मुझे भी फोन आया था लेकिन मैं उस समय फोन चार्ज में लगाकर खेतो में काम कर रहा था।पापा के साथ धान का बीज लगा रहा था।इसलिए उसका फोन उठा नही सका।

लेकिन हुआ क्या है ।

पद्मिनी काफी देर से घर से गायब है ।उसकी मां का फोन आया था।वो  वीडियो से मिलने उनके आवास पर शहर गई थी । बीस मिनट जाने और बीस मिनट आने में मान लो उनसे मिलने में भी बीस मिनट लगा होगा ।कुल एक घंटा लगना चाहिए लेकिन तीन घंटे हो चुके है ।वो घर नही लौटी है ऊपर से उसका फोन भी बंद बता रहा ।मुझे तो बड़ी घड़ाहट हो रही है।पता नही वो कहा और किस हाल में होगी।

आनंद ने चिंतित होकर कहा।

सच मे ये तो बड़ी चिंता वाली बात है।नरेंद्र ने कहा तुम जल्दी से वीडियो साहब के घर पहुंचो मैं भी वही आता हूं ।ठीक है जल्दी आओ । आनंद ने नरेंद्र का फोन काटकर तुरंत विधायक जी को लगाया और उनको भी पद्मिनी के गायब होने के बारे में बताया।

विधायक ने कहा _ उसने मुझे तीन घंटे पहले फोन किया था कुछ बताना चाहती थी लेकिन उस समय मैं मुख्य मंत्री जी के साथ चुनाव की तैयारी के संबंध में मीटिंग में बिजी था ।इसलिए उससे एक घंटा बाद फोन करने को कहा था।

आनंद को खुद पर गुस्सा आने लगा था आखिर उसने अपना फोन क्यों बंद किया था।क्या बात थी जो वो हम संको बताना चाहती थी ।

उसने विधायक जी से कहा _ मैं वीडीओ साहब के आवास पर जा रहा हूं आप वही आइए।

विधायक ने कहा तुम पद्मिनी की मां या उसके पिता को भी साथ में लेते आना हो सकता पुलिस में उसकी गुमसुदगी का केस दर्ज कराना पड़े ।

मैं भी राजधानी से निकल चुका हूं एक घंटे में पहुंच जाऊंगा।

आनंद ने कहा ठीक है मैं उसकी मां को  लेकर आता हूं।उसने तुरंत पदमिनी की मां को फोन को तैयार रहने को कहा और वो अपनी बाइक लेकर निकल गया ।उसकी बहन अंशिका को जब पद्मिनी के गायब होने की खबर मिली तो वो। भी काफी चिंतित हुई ।

एक घंटे बाद सभी वीडियो साहब के आवास पर बैठे थे । वहा सीओ  भी मौयूद थे।उनको विधायक जी ने बुला लिया था।

सीओ ने बताया कि पदमिनी ने बहुत ही बड़ी और डरावनी भविष्यवाणी की थी ।इसलिए वो खुद मुझे बताने के लिए मेरे आवास पर आई थी ।साथ में वीडीओ साहब भी थे।

सीओ ने बताया कि उसने तीन तीन भविष्यवाणियां की थी।

पहली की उसके गांव के पास जो बड़ा पानी का डेम बना हुआ हैं वो टूट गया है जिसके पानी से कई गावों में बाढ़ के हालात बन गए।दूसरा घटना में डिप्टी कमिश्नर साहब के साथ मेरा और वीडीओ साहब का अपहरण नक्सलियो ने कर लिया है अपने साथियों को जेल से रिहा कराने के लिए जब हम लोग आदिवासियों के लिए जंगल क्षेत्र में कई भवनों का उद्धघाटन डिप्टी कमिश्नर से कराने के लिए जाने वाले थे उसमे आप भी आमंत्रित हैं।

तीसरी घटना आपके बारे में थी की चुनाव में आपको हराने के लिए आपके विरोधी जंगल क्षेत्र में बूथ कैप्चरिंग करने की योजना बना रहे थे ।

सीओ की बात सुनकर सब लोग आश्चर्य से उछल पड़े ।

विधायक ने कहा तभी उसने मुझे फोन किया था।आनंद और नरेंद्र को भी बड़ा अफसोस हुआ उसका फोन नही उठाने को लेकर ।

बिलकुल आनंद मुझे भी बड़ा दुख हो रहा है काश मैंने उससे उसी समय बात कर लिया होता तो उसे अपने घर से दूर सीओ और वीडीओ साहब के आवास पर नही आना पड़ता।

आनंद ने बताया _ आप लोगो से मिलकर पता नही वो कहा गायब हो गई है उसका फोन भी नही लग रहा है ।पदमिनी की मां भी वही थी वो रोने लगी ।

विधायक ने उन्हे ढांढस देते हुए कहा _ आप रोए नहीं हमलोग है उसे हर हाल में ढूंढ कर कर लायेंगे।

वीडीओ ने कहा हमलोगो  के पास वो मुश्किल से पच्चीस मिनट रही होगी ।उसके बाद वो अपने घर जाने के लिए निकल गई थी ।शायद वो मेन रोड पर ऑटो रिक्शा पकड़ने गई होगी ।

विधायक ने कहा _ आप पहले थाना से दरोगा साहब को बुलाइए और तुरंत उसकी गुमसूदगी का केस दर्ज कराकर उसकी जोर शोर से तलास कराए।आखिर वो लड़की समाज और गम सबके  भलाई के लिए ही अपने घर से आई थी ।अब तक उसने समाज और मानव कल्याण का ही कार्य किया है उसपर ईश्वरीय कृपा है ।ऐसी लड़की कहा गायब हो सकती है या कौन गायब कर सकता है।

सीओ ने तुरंत दारोगा को अपने आवास पर बुलाया और सारी घटना को बताकर कहा _ पदमिनी की मां से आवेदन पर साइन कराले या अंगूठा लगवा ले और उसकी गुंमसुदगी का केस दर्ज कर शीघ्र ही उसकी तलास शुरू करे। हर हाल में वो सुरक्षित मिलनी चाहिए।

विधायक ने कहा _ मैं अभी एसपी साहब डीसी साहब से बात करता हूं ताकि आप लोगो को और भी सहायता मिल सके ।

विधायक ने फोन कर के डीसी और एसपी से फोन पर बात कर पद्मिनी की गायब होने की बात बताकर उसे तलास कराने का अनुरोध किया ।

डीसी को बड़ा ताज्जुब हुआ ।उस लड़की ने उनके बारे में ही भविष्यवाणी की थी ।उन्हे उसकी काफी चिंता होने लगी थी।

उसने एसपी को फोन कर पद्मिनी की तलाश में दो तीन थाना की पुलिस को लगाकर उसे हर हाल में तलास करने का आदेश दिया।

गाड़ी की बीच वाली सीट पर पद्मिनी बैठी थी ।उसके बगल में ओमप्रकाश इसकी पीठ पर रिवाल्वर लगाए बैठा था दोनो खिड़की की तरफ दो और गुंडे हथियार लेकर बैठे थे।

वो एक स्कोर्पियो गाड़ी थी ।तेज रफ्तार से भागी जा रही थी ।

ओम ने कहा_ डरो मत मेरी जान तुमको तो पता है तुमको कितना प्यार करता हूं।तुम्हारा कोई नुकसान नही करूंगा।

पदमिनी ने मुस्कुराते हुए कहा_ नुकसान तो तुमने सिर्फ इतना किया है को मेरे लोगो को परेशान कर दिया है।वे लोग मेरी तलाश में लग गए होंगे ।तुम तो आनंद को जानते ही हो वो मुझे पाताल से भी ढूंढ निकालेगा।लेकिन परेशान तो अब तुम होगे ।तुम बच नहीं पाओगे ।

उसकी बात सुनकर ओम ठहाका मार कर हसने लगा।मेरी मर्जी के बिना वे लोग तुम तक पहुंच भी नही पाएंगे। जहा तुमको ले जा रहा हूं वहा हमारी शादी की पूरी तैयारी है।

तुमसे शादी करके मैं तुमको लेकर कनाडा चला जाऊंगा।कोई हमारी तलाश नही कर पायेगा।

उस दिन ट्रेन में तुम बच गई थी और मेरे लोगो पुलिस से पकड़वा दिया था ।लेकिन अब तुम या तुम्हारा आनंद मेरा कुछ नही कर पायेगा।उसने खूंखार आवाज में कहा।

प्यार करने वाले को इस तरह अपना बनाने का तुन्हारा रास्ता बहुत ही गलत है इसमें तुम कभी कामयाब नही हो पाओगे।पदमिनी ने गंभीर होकर कहा ।तभी उसकी आंखे थोड़ी देर के लिए स्वतः बंद हो गई और उसने देखा _ ओम आतंकियों और नक्सलियों से हाथ मिला रहा है ।वे लोग उसे रूपयो से भरा बैग दे रहा है।

इसका मतलब इसने मेरा अपहरण प्यार के लिए नही बल्कि किसी और उद्देश्य से किया है ।प्यार का सिर्फ नाटक है।ये एक बहुत बड़ा अपराधी लगता है ।ऐसा अपराधी मेरे साथ आश्रम में योग साधना का अभ्यास करने क्यों गया था।उसने मन में सोचा ।

उसने अपनी आंखे बंद कर के ओमप्रकाश के मन की बात सुनने की कोशिश करने लगी ।

उसने ओम की बात सुनी ओम अपने मन में सोच रहा था_ इससे शादी का ढोंग करके गायब कर देंगे ।ये लड़की पुलिस और गुप्तचर एजेंसी से भी ज्यादा खतरनाक है ।हर घटना के बारे में पहले जान लेती है और पुलिस प्रशासन को खबर कर देती है।

मुझे डेम को उड़ाने,डिप्टी कमिश्नर को अपहरण करने और विधायक के चुनाव में हराने के लिए बूथ कैप्चरिंग की जिम्मेवारी दी गई है।इससे मुझे नक्सलियों ,पार्टी और आतंकियों से करोड़ो रुपए मिलेंगे।मैं तो मालामाल हो जाऊंगा।

उसके मन की बात को सुनकर पदमिनी को बड़ा झटका लगा ।ये तो नक्सलियों और आतंकियों से भी बड़ा खतरनाक अपराधी है।इसका समाज में खुलेआम घूमना बहुत ही खतरनाक है ।इसने मेरा अपहरण करके बड़ी भूल किया है।अब तो इसका बचना मुश्किल है ।

चार घंटे के सफर के बाद  पद्मिनी को ओम एक बड़े से  सुनसान बंगले में में ले गया ।जहा सुख सुविधा की सारी चीजे थी ।वहा शादी की तैयारी थी ।सबसे पहले उसे खाने पीने के लिए भोजन और फल आदि दिया गया ।उसे उसके कमरे में अकेला छोड़कर बाहर से दरवाजा बंद कर दिया ।दरवाजे पर दो हथियार बंद गुंडे लगा दिए गए।

उस बगले में अपराधियो का जमावाड़ा था।

एक से बढ़कर एक आधुनिक हथियार भरे हुए थे।कंप्यूटर,इंटरनेट, और अन्य सारी सुवधाए थी।बंगले के अंदर और बाहर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे।अंदर एक कमरे में कंट्रोल रूम था जहा हर हरकत और आने जाने वाले पर नजर रखी जा रही थी।

वहा शादी में कई नक्सली और आतंकी सरगना भी मौयुद थे ।ओम प्रकाश एक शातिर अपराधी था ।वो अपराध को बड़ी सफाई से करता था ।पुलिस उसे पकड़ नही पाती थी ।इसलिए उससे बड़े बड़े अपराधी ग्रुप अपना काम करवाते थे।

अपने कमरे में पद्मिनी ध्यान मुद्रा में बैठ गई और वो आनंद के मस्तिस्क में में अपना संदेश भेजने का प्रयास करने लगी ।

अगला भाग

भविष्य दर्शन (भाग-27) – श्याम कुंवर भारती : Moral stories in hindi

लेखक _  श्याम कुंवर भारती

बोकारो, झारखंड

Leave a Comment

error: Content is Copyright protected !!