पहले समझो फिर बोलो – हेमलता गुप्ता : Moral Stories in Hindi

 रीता, नलिनी, मंजू ,शिखा.. अरे सब की सब कहां मर गई! आज मैं जो न्यूज़ तुम्हें देने वाली हूं, उसे सुनकर तुम्हारे होश उड़ जाएंगे!

नीलम का ऐसा कहते ही सभी बोल पड़ी.. ऐसी क्या न्यूज़ है, जिसे सुनते ही हमारे होश उड़ जाएंगे! अब सब्र नहीं होता, जल्दी बता क्या बात है!

अरे. तुम लोगों को कुछ पता भी है? त्यागी सर और मिस  कॉलेज तन्वी का अफेयर चल रहा है ,और आज शाम को वह तन्वी को मूवी दिखाने ले जा रहे हैं!

मैंने खुद तन्वी को और सर को बातें करते हुए सुना है! वैसे तो तन्वी बड़ी सती सावित्री बनकर घूमती है !हाय ..अब हमारा क्या होगा ?

तन्वी तो हमारे हैंडसम सर को ले उड़ी! तभी उन्होंने देखा.. उनके पीछे त्यागी सर और तन्वी खड़े-खड़े उनकी बातें सुन रहे थे! तब त्यागी सर बोले..

बस उल्टा सीधा सुनकर जो मुंह में आए वही बक दो! तुम्हारे पास और कुछ काम नहीं है क्या? अरे तन्वी मेरी स्टूडेंट है बसऔर मेरा इससे कोई से अफेयर नहीं चल रहा है

तन्वी मुझे आज शाम को नोट्स लेने के लिए कह रही थी, और रही बात मूवी की, तो वह मैं तन्वी के साथ नहीं, अपनी पत्नी के साथ जा रहा हूं!

और मैं एक शादीशुदा इंसान हूं! इसलिए मैंने आज तन्वी को नोट्स के लिए मना किया था! किसी के बारे में भी गलत राय बनाने से पहले एक बार ढंग से सुना करो ,

और देखा करो! और फिर कोई निर्णय लिया करो! तुम सब कान की कच्ची हो! पागलों की जैसी बातें करती हो! यह सुनकर सभी लड़कियों के सिर शर्म से झुक गए!

हेमलता गुप्ता 

Leave a Comment

error: Content is Copyright protected !!